अगर आप भी हैं एसबीआई कस्टमर तो बैंक ने 80 प्रतिशत तक घटाया आईएमपीएस चार्ज

नई दिल्ली। यदि आपका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में है और आप नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए एक राहत भरी खबर लेकर आया है. एसबीआई की तरफ से किए गए बदलाव का सीधा फायदा आपके जेब को मिलेगा. बैंक ने इमिडिएट पेमेंट सर्विस (आईएमपीएस) सर्विस चार्ज को 80 प्रतिशत तक कम कर दिया है. यानी अब आप तुरंत पैसे ट्रांसफर करना चाहते हैं तो आपको पहले से कम शुल्क अदा करना होगा.
नए बदलाव के बाद एसबीआई की आईएमपीएस सेवा के तहत पैसे ट्रांसफर करने वाले को 1,000 रुपए तक का फंड ट्रांसफर करने में किसी तरह का शुल्क नहीं लगेगा. यदि आप 1,001 रुपए से लेकर 10,000 रुपए का फंड ट्रांसफर करते हैं तो इसके लिए आपको 1 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा.
इसी तरह यदि आप 10,001 रुपए से लेकर 1 लाख रुपए तक का आईएमपीएस करते हैं तो इस पर 2 रुपए का शुल्क लगेगा. 1,00,01 से 2 लाख तक के ट्रांसफर पर 3 रुपए का शुल्क चुकाना पड़ेगा. फिलहाल यह शुल्क 1001 रुपए से 1 लाख रुपए तक के आईएमपीएस पर 5 रुपये है. 1 लाख 1 रुपये से लेकर 2 लाख रुपए तक के आईएमपीएस पर 15 रुपये है. बैंक की तरफ से नए बदलाव को 15 अक्टूबर 2017 से लागू कर दिया गया है.
आईएमपीएस के तहत आप एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में तुरंत पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके बदले बैंक की तरफ से एक निश्चित राशि सर्विस चार्ज के रूप में वसूली जाती है. आप इसका प्रयोग मोबाइल फोन और इंटरनेट बैंकिंग दोनों के माध्यम से कर सकते हैं.

Share and Enjoy !

Shares

Related posts